Search

जब हेमा मालिनी की वजह से बर्बाद हुई शाहरुख-गौरी की शादी की पहली रात

मुंबई.शाहरुख खान और गौरी 25 अक्टूबर को अपनी शादी की 26वीं एनिवर्सरी मनाएंगे। साल 1991 में इसी दिन दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी। इंटरेस्ट्रिंग फैक्ट यह है कि उनकी शादी की पहली रात एक फिल्म के सेट पर कटी थी और इसकी वजह थी हेमा मालिनी। क्या हुआ था उस दिन?
 – शाहरुख-गौरी की शादी वाले दिन ही हेमा मालिनी ने उन्हें फोन कर कहा कि वे चाहें तो शूटिंग के लिए आ सकते हैं। शाहरुख यह सोचकर खुश थे कि हेमा मालिनी से मिलना गौरी के लिए सरप्राइजिंग होगा। गौरी भी एक्साइटेड थीं।शाहरुख उस समय हेमा मालिनी के डायरेक्शन और प्रोडक्शन में बन रही फिल्म ‘दिल आशना है’ के लिए काम कर रहे थे।
– शाहरुख गौरी को लेकर स्टूडियो पहुंचे। लेकिन हेमा मालिनी दिखाई नहीं दीं। वहां असिस्टेंट डायरेक्टर्स मौजूद थे, जिन्होंने बताया कि हेमा मालिनी जल्दी ही आ जाएंगी। गौरी के साथ शाहरुख स्टूडियो के एक कमरे में बैठकर हेमा मालिनी का इंतजार करते रहे।
– रात करीब 11 बजे शाहरुख गौरी को मेकअप रूम में ही छोड़कर शूटिंग के लिए चले गए। करीब दो बजे तक शूटिंग चली, लेकिन हेमा मालिनी अभी भी सेट पर नहीं पहुंची थीं। थक हारकर शाहरुख वापस मेकअप रूम में पहुंचे तो देखा कि भारी साड़ी और गहनों में लदीं गौरी एक लोहे की कुर्सी पर ही सो गई थीं। शाहरुख को बहुत बुरा लगा। लेकिन क्या करते। यह उनके स्ट्रगल का दौर जो था।

Written by 

Related posts

Leave a Comment